कोरोना वायरस का कहर जारी , चीन में अब तक 259 की मौत ..!

252

 star18news 1 फरवरी – कोरोना वायरस से चीन में अब तक 259 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्फर्म केस 12 हजार तक पहुंच गए हैं. कई देशों ने अपने नागरिकों को चीन न जाने की सलाह दी है, जबकि कुछ देशों ने चीन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को लेकर इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर दी है.

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. कोरोना से चीन में अबतक 259 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्फर्म केस 12 हजार तक पहुंच गये हैं. कई देशों ने अपने नागरिकों को चीन न जाने की सलाह दी है, जबकि कुछ देशों ने चीन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना को लेकर इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर दी है. जबकि शनिवार को चीन के वुहान से 324 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली लाया गया है ,चीन से शुरू होने वाले कोरोना दुनिया भर के 18 देशों में फैल चुका है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक चीन में अबतक 259 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि करीब 12 हजार कन्फर्म केस सामने आए हैं.

चीन का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है. यहां कोरोना से अब तक 204 लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि दिसंबर में चीन के हुबई प्रांत के वुहान शहर से कोरोना का संक्रमण शुरू हुआ था. दुनिया भर के देशों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना पर इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर दी है.