बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान ‘चौकीदार’ में शामिल हुए सीएम फडणवीस

612

लोकसभा चुनाव के प्रचार के तहत बीजेपी ने एक विडियो लॉन्च किया है। इसके बाद चौकीदार फिर से, मैं भी चौकीदार जैसे हैशटैग टॉप ट्रेंड में दिख रहे हैं।

मुंबई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल में ‘चौकीदार’जोड़ने और लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ #मैं भी चौकीदार संकल्प लेने का आह्वान करने के एक दिन बाद रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसका अनुसरण किया। ट्विटर हैंडल @देव फडणवीस का नाम बदलकर ‘चौकीदार देवेंद्र फडणवीस’ किया गया है।
‘चौकीदार’ शब्द का इस्तेमाल अक्सर प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र में एक निगरानीकर्ता के रूप में अपनी भूमिका और काम करने के अपने तरीके को समझाने के लिए करते हैं। यद्यपि राफेल विमान खरीद सौदे में कई हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाने वाली कांग्रेस ‘‘चौकीदार चोर है’ के नारे के साथ हमले करती है। कई केंद्रीय मंत्री और bjp नेता अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में ‘‘चौकीदार’’ पहले ही जोड़ चुके हैं।
इन नेताओं में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय भी शामिल हैं। इनके अलावा जेपी नड्डा, रमन सिंह, पूनम महाजन समेत कई बड़े नेताओं ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है। लोकसभा चुनाव के प्रचार के तहत बीजेपी ने शनिवार को एक विडियो लॉन्च किया था। इसके बाद चौकीदार फिर से, मैं भी चौकीदार जैसे हैशटैग टॉप ट्रेंड में दिख रहे हैं।