आगे-आगे देखिए होता है क्या – मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस 

359

star tv news – रणजीत सिंह मोहिते पाटील के बीजेपी में शामिल होने के ऐलान के बाद बीजेपी के इलेक्शन वॉर रूम के उद्‌घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि दूसरी पार्टियों के कई बड़े नेता बीजेपी में आने के लिए कतार में हैं। उन्होंने कहा, आगे-आगे देखिए होता है क्या! बीजेपी की बड़ी सफलता एनसीपी के गढ़ माने जाने वाले पश्चिम महाराष्ट्र में बीजेपी के लिए यह बड़ी सफलता मानी जा रही है। इससे पहले अहमदनगर में डॉ. सुजय पाटील को बीजेपी में शामिल करवा कर पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका दे चुकी है। रणजीत सिंह एनसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटील के पुत्र हैं। वह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन करेंगे

महाराष्ट्र  के सोलापुर जिले में राजनीतिक असरदार रखने वाले मोहिते पाटील परिवार के रणजीत सिंह मोहिते पाटील एनसीपी छोड़ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। रणजीत सिंह एनसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटील के पुत्र हैं। पाटील का यह कदम एनसीपी चीफ शरद पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

उन्होंने कलूज में अपने हजारों समर्थकों के समक्ष ऐलान किया कि वह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में वानखेडे स्टेडियम के गरवारे हॉल में बुधवार दोपहर बीजेपी में शामिल होंगे। इसके साथ ही उन्होंने एनसीपी के सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। खबर है कि बीजेपी ने उन्हें माढा लोकसभा सीट से उम्मीदवारी देने का भरोसा दिया है। 

शरद पवार को बड़ा झटका 
रणजीत सिंह मोहिते पाटील के पिता विजय सिंह 2014 की मोदी लहर के बावजूद एनसीपी के टिकट पर माढा से चुनाव जीते थे। हाल ही में जब शरद पवार ने माढा से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, तो वह पवार के लिए यह सीट छोड़ने को राजी हो गए थे। लेकिन पवार के पीछे हटने के बाद भी माढा सीट से उनकी उम्मीदवारी का ऐलान न होने और पूर्व आईएएस अफसर प्रभाकर देशमुख का नाम आगे किए जाने से मोहिते पाटील परिवार एनसीपी से नाराज चल रहा है। मोहिते पाटील परिवार की यह नाराजगी एनसीपी और शरद पवार के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है।
मैंने इस्तीफा नहीं दिया: विखे पाटील
इधर,मंगलवार को दिल्ली से यह खबर उड़ी कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बाद में विखे पाटील ने इस खबर को निराधार बताया। पाटील के बेटे सुजय पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।