कलाकार सपना चौधरी की राजनीति में आने की अटकलें अभी जारी हैं ..!

1157
सपना के डांस के हैं लाखों दीवाने
नई दिल्ली ..
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ फोटो के जवाब में हरियाणवी सिंगर-डांसर सपना चौधरी ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। इसका संकेत साफ है कि उनका झुकाव बीजेपी की तरफ है। यह झुकाव आगे किस तरह कितना बढ़े, इसके लिए दोनों तरफ तैयारी चल रही है। सपना माइंड मेकअप कर रही हैं। बीजेपी उनकी भूमिका पर चर्चा कर रही है।
कांग्रेस सपना को अपना बनाने में ऐसे गई
बीते शनिवार सपना द्वारा कांग्रेस जॉइन करने और प्रियंका से मुलाकात की खबरें आने पर पार्टी में खुशी थी। कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि सपना प्रियंका से मिली थीं और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा जताई थी। मथुरा से टिकट के बारे में वेस्ट यूपी के प्रभारी महासचिव और ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की अलग राय की वजह से वहां महेश पाठक को टिकट दे दिया गया। किसी और जगह से भी सपना को टिकट के संकेत नहीं मिले, इसलिए उन्होंने अगले ही दिन कांग्रेस में जाने और प्रियंका से मिलने का खंडन कर दिया। सपना ने कांग्रेस के उन सभी दावों को गलत बताया।
सपना का असर समझिए 

बीजेपी के साथ सपना की नजदीकी के संकेत करीब साल भर से मिल रहे थे। सपना को पद्मश्री देने की भी चर्चा थी। पिछले साल मनोज तिवारी के काफी करीबी, दिल्ली बीजेपी एससी मोर्चा के उपा‌ध्यक्ष दीपक तंवर ने तो गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर सपना को पद्मश्री देने का आग्रह तक किया था, लेकिन वैसा कुछ नहीं हुआ। कुछेक महीने से चर्चा थी कि बीजेपी सपना को टिकट दे सकती है। अब आकर सपना के कांग्रेस में जाने का यह ऐपिसोड हो गया।

राजनीतिक पार्टियों के लिए है सपना का महत्व

राजनीतिक पार्टियों के लिए इस सबसे सपना का बड़ा महत्व भी साफ हो रहा है। किसी पार्टी के साथ सपना के जुड़ने की वजह से उनके करोड़ों प्रशंसक बेशक उस पार्टी को वोट न दें, लेकिन माहौल पर असर जरूर पड़ सकता है। सपना के कार्यक्रम में भारी भीड़ तो जुट ही सकती है। यूपी की 15 से ज्यादा, हरियाणा की 9, राजस्थान की 10, दिल्ली की 2 लोकसभा सीटों पर जाट समुदाय का खासा असर है। इससे भी उनका महत्व समझा जा सकता है। जाहिर है कि वह यदि कांग्रेस में जातीं, तो वह बीजेपी के लिए बड़ी सिरदर्दी हो सकती थी।