कोरोना वायरस: महाराष्ट्र सरकार ने सिनेमाहॉल और जिम बंद करने के आदेश

256

star18news मुंबई 13 मार्च – महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, पिम्परी चिंचवाड़ और नागपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए शुक्रवार रात से सभी सिनेमाहॉल और जिम बंद करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में घोषणा करते हुए कहा कि सरकार शुक्रवार रात 12 बजे से महामारी रोग अधिनियम 1897 लागू कर रही है। सीएम उद्धव ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जहां भी संभव हो कंपनियों को अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देनी चाहिए। ठाकरे ने अगले आदेश तक पुणे और पिम्परी-चिंचवाड़ क्षेत्र में स्कूल बंद रखने की घोषणा की।
सीएम ने कहा, एसएससी परीक्षाएं जारी रहेंगी ..
हालांकि उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में एसएससी परीक्षाएं अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी। सरकार ने स्पष्ट किया कि शॉपिंग मॉल बंद नहीं किए गए हैं। पहले यह भी खबर थी कि सिनेमाहॉल और जिम के साथ शॉपिंग मॉल्स को भी बंद किया गया है। महाराष्ट्र में अब तक 17 लोगों को संक्रमण की पुष्टि ,
मुख्यमंत्री उद्धव ने सदन को यह भी बताया कि महाराष्ट्र में अब तक 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें पुणे में 10, मुंबई और नागपुर में तीन-तीन और ठाणे का एक मामला शामिल है। हालांकि मुख्यमंत्री ने लोगों से मॉल जैसी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करने का आग्रह किया।