पाचोरा मे बीजेपी का महायल्गार रस्ता रोको आंदोलन

495

 

संवाददाता जावेद शेख पाचोरा : 1/8/2020 – बीजेपी, रिपाई , रयत क्रांति संघटना, शिवसंग्राम पक्ष की ओर से सोई हुई महागठबंधन की सरकार को जगाने के लिए महाएल्गार रस्तारोको आंदोलन का आयोजन किया गया था । पाचोरा के सांसद उन्मेष दादा पाटिल की उपस्थिति में और भाजपा तालुका अध्यक्ष अमोल शिंदे के नेतृत्व में, पाचोरा शहर के दूध संग्रह केंद्रों के बाहर बैठकर और जारगांव चौफुली पर रास्तारोको आंदोलन का आयोजन किया गया । दुग्ध उत्पादकों और किसानों के प्रति महाविकास आघाडी सरकार की उदासीनता को मद्देनज़र रखते हुये । सरकार ने तुरंत दूध उत्पादकों को 10 रुपये प्रति लीटर और दूध पाउडर के लिए 50 रुपये प्रति किलो की सबसिडी देना चाहिए । यैसी मांग सांसद उन्मेष दादा पाटिल ने की है, लॉकडाउन में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए काम चल रहा है, दुनिया भर मे दूध उत्पादकों को सरकार द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है। कोरोना के कारण सभी सीमाएँ बंद होने से किसानों और दुग्ध उत्पादकों की आँखों में आँसू दिखाई दे रहे है, तालुका के अध्यक्ष और युवा नेता अमोल शिंदे ने कहा, “हम किसानों की विभिन्न मांगों से अवगत करा रहे हैं जिनमें पाचोरा तालुका के दुग्ध उत्पादकों और किसानो के लिये निवेदन के साथ दूध की थैली प्रांताधिकारी और तहसीलदार को देकर मांगे की गई है ऐसा अमोल शिंदे ने कहाँ है.. !

पाचोरा शहर की जारगाँव चौफुली पे और मुंबई नागपुर रोड पर यह आंदोलन किया गया , सरकार दूध उत्पादक किसानों की दुर्दशा को नहीं समझते हैं – सांसद उन्मेष दादा पाटील

 

निवेदन द्वारा की गई मांगे…

1) गाय के दूध के लिए 10 रुपये प्रति लीटर और दूध पाउडर के लिए 50 रुपये प्रति किलो।

2) दूध का मूल्य 30 / – रुपये प्रति लीटर होना चाहिए।

3) किसानों को उनके पिछले साल के घरों मे पड़ा कपास, मक्का और ज्वारी जल्द से जल्द खरीदकर पूरी गारंटी के साथ राहत दी जानी चाहिए।

4) किसानों को यूरिया सहित रासायनिक खत जब चाहे मिलना चाहिए।

5) तीन महीने के लिए किसानों का बिजली बिल माफ किया जाना चाहिए।

उपरोक्त सभी मांगों को तुरंत मंजूरी दी जानी चाहिए और किसानों को राहत दी जानी चाहिए। ऐसी मांगे अमोल शिंदे ने की है।
इस अवसर पर भाजपा जिला सरचिटणीस सदाशिव पाटिल, कृ. उ. बाजार समिति के सभापति सतीश शिंदे, प. स. सभापति वसंत गायकवाड़, शहर अध्यक्ष रमेश वाणी, जेडपी सदस्य मधुकर काटे , प.स. सदस्य बंसीलाल पाटिल, सरचिटणीस गोविंद शेलार, संजय पाटिल, नगर सेवक विष्णु अहिरे, व्यापारी अध्यक्ष कांतिलाल जैन, महासचिव राजेश संचेती, सुनील पाटिल सर, युवा मोर्चा तालुका अध्यक्ष मुकेश पाटिल, शहर अध्यक्ष समाधान मुळे , राहुल गायकवाड़, भैया ठाकुर, आदि उपस्थित थे।