मुंबई और राज्य के बाकी हिस्सों में हो रही बारिश से 22 लोगों की मौत

305
मलाड की घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस  ने कहा,’ मलाड में हुई दुर्घटना में गई जानों को लेकर वह दुखी हैं और सभी परिवारों के साथ हैं. सभी घायल लोगों के जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना करते हैं. सभी मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.’
मुंबई – मुंबई और राज्य के बाकी हिस्सों में हो रही बारिश लोगों के लिए ‘आफत’ बन गई है. इस बारिश में अब तक 22 लोगों की मौत की खबर है. पिछले कई दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते कभी ना थमने वाले मुंबई शहर की रफ्तार पर मानो ब्रेक लग गया है. सड़कों पर पानी भर गया है तो रेलवे स्‍टेशन और रनवे भी इससे खासे प्रभावित हुए हैं. यही नहीं, घर और दुकानों में पानी के घुसने से हालात और बेकाबू हो गए हैं. जबकि लगातार हो रही बारिश से दीवार गिरने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक घटना में 14 लोगों की मौत हो गई तो 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह घटना मलाड ईस्ट के पिंपरीपाड़ा इलाके की है. वहीं,मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.
इस घटना में घायल हुए लोगों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम राहत कार्य में जुट गई है और मलबा हटाया जा रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अम्बेगांव में स्थित सिंहगड कॉलेज की दीवार गिरने से कई लोग चपेट में आ गए. यह हादसा रात करीब 1:15 बजे हुआ.