विधानसभा चुनाव के लिए जलगाव जिले में लगभग 58 प्रतिशत मतदान

303

जलगाँव, : – चोपडा, रावेर, भुसावल, जलगाँव शहर, जलगाँव गाँव, अमलनेर, एरंडोल, चालीसगाँव, पाचोरा, जामनेर और मुक्ताई नगर – सभी 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। मतदाता मे उत्साह पूरे दिन देखा गया। शाम छह बजे तक जिले में अनुमानित वोट प्रतिशत इस प्रकार है: चोपडा -60, रावेर -67, भुसावल -46, जलगाँव सिटी -45, जलगाँव ग्रामीण -58, अमलनेर -62, एरंडोल -60, चालीसगाँव -58, पाचोरा -57। , जामनेर -63 और मुक्ताई नगर -64 में मतदान हुआ। जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, शाम 6 बजे तक लगभग 58 प्रतिशत मतदान हुआ। ब्लॉगर द्वारा संचालित।

जिले की 11 विधानसभा सीटों के लिए कुल 100 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने आसान चुनाव कराकर इस वर्ष विकलांग मतदाताओं को विशेष दर्जा देने के कारण, विकलांग मतदाताओं, महिला मतदाताओं और नए मतदाताओं के मतदान ने जिले के कई मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगाई थी ।

जिला विधानसभा क्षेत्र के 3586 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7.30 बजे से मतदान शुरू हुआ। मतदान में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए, जिला निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं के साथ अवलोकन भी प्रदान किया गया। कुछ स्थानों पर, अपने माता-पिता के साथ मतदान केंद्र पर आने वाले माता-पिता के साथ खेलने के लिए खिलौने और खाने की व्यवस्था भी की गई थी। आंगनवाड़ी सेवक वेधशाला में छोटे बच्चों की देखभाल कर रहे थे।

चुनाव आयोग के सुझाव के अनुसार, जिले के 11 विधानसभा क्षेत्रों में 11 मतदान केंद्रों को मुख्य मतदान केंद्र के रूप में चुना गया था। इन सभी मतदान केंद्रों पर महिला कर्मचारियों को नियुक्त किया गया था। इस मतदान केंद्र पर आने वाले मतदाताओं का गुलाब और फूलों से स्वागत किया गया।