शेंदुर्णी मे पहिली बार श्रीराम जन्मोत्सव समारोह बहुत ही साधे तरीके से मनाया गया

977

star18news शेंदुर्णी ता.जामनेर 2 एप्रिल – श्रीराम जन्मोत्सव समारोह, इस वर्ष 99 वें वर्ष संतकवीतिलक वै.भीमराव मामा पारळकर इनकी प्रेरणा से और ग्रामीणों की मदद से, में मनाया जाता है , इस वर्ष, कोरोना की पृष्ठभूमि पर, पुलिस प्रशासन और सरकार द्वारा बताये हुये नियम कानून का पालन करके चार लोगो की उपस्थिती मे आज दोपहर श्रीराम मंदिर मे श्रीराम जन्मोत्सव समारोह, मनाया गया !
कोरोना के कारण, सभी धार्मिक कार्यक्रम, कीर्तन, पालकी ,जुलूस ओर सभी समारोह शेंदुर्णी के इतिहास में पहली बार रद्द कर दिया गया। ऐसी जानकारी पत्रकार ADV. देवेंद्र पारळकर ने दी है !
और परंपरा के अनुसार, श्रीराम मंदिर को फूलों से खूबसूरती से सजाया गया था । इस दौरान, सामाजिक कार्यकर्ता और प्रतिष्ठित व्यवसायी किशोर काबरा ने सपत्नीक श्रीराम का पूजन किया। प्रभू के पालने को सुंदर फुलो से सजाया गया था उस मे मूर्ति को रखा गया था। आज दोपहर 12 बजे प्रभु रामचंद्र की जयघोष मे  श्रीराम जन्मोत्सव समारोह मनाया गया उसके बाद प्रसाद बाटे गया , हर साल हजारों भक्त यहां मंदिर और प्रांगण में आते हैं, लेकिन इस बार श्रीराम जन्मोत्सव समारोह केवल 4 व्यक्तियों की उपस्थिति में साधे तरीके से मनाया गया। इसलिये भक्तो को दर्शन नही मिला इस बात का दुख आयोजको ने जताया है ,

कोरोना संक्रमण लॉक डाऊन के कारण पालकी और जुलूस रद्द ।
श्रीराम जन्मोत्सव भव्य पालकी जुलूस जो हर साल बडी धूमधाम से निकाला जाता था , वह इस साल रद्द कर दिया गया है।
कोरोना बिमारी का खतरा जल्दी खतम हो जाये और सभी के अच्छे स्वास्थ्य और जीवन के लिये श्रीरामचंद्र देवस्थान शेंदुर्णी की ओर से भगवान श्रीराम के चरणो मे प्रार्थना की गई , ओर लोगो ने अपने घर मे रहकर अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखे , लॉकडाऊन मे प्रशासन को सहकार्य करे ऐसा अपील किया गया है !