करोड़ों के मालिक है पी चिदंबरम – मां, बेटे और पत्नी के पास भी है करोड़ों की संपत्ति

87

नई दिल्ली : एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चिदंबरम के पास देश-विदेश में भी कई बंगले, करोड़ाें की एफडी, जूलरी, गाड़ियां मौजूद है। उनकी सालाना कमाई 8.5 करोड़ रुपए है। चिदंबरम परिवार की ओर से घोषित संपत्ति का मूल्य करीब 175 करोड़ रुपये है। जांच एजेंसियों के मुताबिक, उनकी वास्तिवक संपत्ति इससे कहीं अधिक है। राज्यसभा चुनाव के लिए चिदंबरम की ओर से दाखिल एफिडेविट के अधार पर यह पता चलता है कि चिदंबरम का पूरा परिवार ही करोड़ेां की संपत्ति का मालिक है। यह अकड़ा चार साल पहले का है। ब्रिटेन में 8.67 करोड़ रुपये का कॉटेज और मकान, स्पेन के बार्सिलोना में 14.5 करोड़ का टेनिस क्लब और बैंक में जमा 90 लाख रुपये की एफडी शामिल है।

आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में सीबीआई ने बुधवार रात पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे। चिदंबरम ने दावा किया कि वह कानून से ‘भाग’नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं। बता दें कि पी चिदंबरम देश के पूर्व वित्त मंत्री और गृह मंत्री रह चुके है।  एफिडेविट के अनुसार उनके और उनकी पत्नी के पास करीब 95.66 करोड़ की संपत्ति है। इसके अलावा बेटे कार्ति चिदंबरम ने अपनी संपत्ति 80 करोड़ रुपये बताई है।

चिदंबरम के पास 5 लाख रुपये की नकदी, 25 करोड़ बैंकों व अन्य संस्‍थाओं में जमा है। इसके साथ ही 10 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी, 27 लाख रुपये की गाड़ियां और 85 लाख रुपये की ज्वैलरी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके साथ ही ब्रिटेन के कैम्ब्रिज में 1.5 करोड़ की संपत्ति, 7 करोड़ की कृ‌‌षि भूमि, 45 लाख रुपये की व्यवसायिक इमारत और 32 करोड़ के मकान शामिल हैं। दिल्ली के जोरबाग में कार्ति और उनकी मां के नाम 16 करोड़ रुपये का बंगला है।