जलगाँव शहर की जनता शब-ए-क़द्र की नमाज घर पर अदा करें – पुलिस की अपील

292

 

जावेद शेख पाचोरा जि. जलगाव  –  20 मई, को रमजान का 26 वां रोजा है रमजान में आज का दिन महत्वपूर्ण माना जाता है क्यू की इस दिन पवित्र कुरान नाज़िल हुआ है।
इसलिए इस रात को शब ए कद्र मनाई जाती है।
मुस्लिम समुदाय पूरी रात अल्लाह की इबादत करता है और अल्लाह से दुआ मांगता है ओर जो भी सच्चे दिल से दुआ मांगी जाती है उसे अल्लाह कबूल करता है साथ ही हर इन्सान अपने गुनाहो की माफ़ी मांगता है.. इसलिए बड़ी फ़ज़ीलत वाली रात मानी जाती है.. पर कोरोना के चलते इस बार मुस्लिम समाज शब ए कद्र की नमाज, अल्लाह की इबादत अपने अपने घर पर करें ओर कोरोना ख़तम होने की अल्लाह से सब मिलकर दुआ करें ऐसी अपील पुलिस प्रशासन की ओर से midc पुलिस थाने के इंस्पेक्टर  विनायक लोकरे इन्होने की है,
मुस्लिम ईदगाह के ट्रस्टियों को midc जलगाव  पुलिस थाने मे बुलाकर उनसे बात की ट्रस्ट की ओर से समाज सेवक फारूक शेख, सचिव अनीस शाह और जामा मस्जिद ट्रस्ट के तैयब शेख उपस्थित थे।
फारूक शेख ने इस वक्त पुलिस को आश्वासन दिया कि यदि मुस्लिम समुदाय 23 मार्च की शब-ए-मराज और 8 अप्रैल की शब-ए-बारात अपने घर पर पढ़ सकता है, तो फिर अब की बार शब-ए-क़द्र भी अपने घर पर अदा करके प्रशासन को मदत करेंगे।

मुस्लिम समाज के लिये अपील..
शब ए कद्र की रात कोई भी मुस्लिम भाई मुस्लिम कब्रिस्तान के साथ-साथ ईदगाह मस्जिद और अन्य मस्जिदों में ना जाये ना किसी को जाने दें अपने घर पर ही अल्लाह की इबादत करें ऐसी अपील ईदगाह ट्रस्ट ओर पुलिस प्रशासन की ओर से की गई है।

तस्वीर
  फारुख शेख, अनीस शाह और तैयब शेख पुलिस इंस्पेक्टर विनायक लोकरे से बात चित करते नजर आ रहे हैं।